Ticker

6/recent/ticker-posts

कलक्ट्रेट तिराहे से धरना स्थल, आईएमए भवन होते हुए दीवानी तिराहे तक होगा निर्माण

 कलक्ट्रेट तिराहे से धरना स्थल, आईएमए भवन होते हुए दीवानी तिराहे तक होगा निर्माण

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर सीएम ग्रिड के तहत स्मार्ट सिटी की तर्ज पर कलक्ट्रेट तिराहे से धरना स्थल, आईएमए भवन व थाना सदर होते हुए दीवानी तिराहे तक एक स्मार्ट रोड का निर्माण किया जायेगा। इस सड़क पर करीब 34 करोड़ रुपये का खर्च होगा। इस सम्बंध में आज स्मार्ट सिटी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की गयी। बैठक में लखनऊ से आये यूरिडा के सीईओ ए के जैन भी मौजूद रहे। इससे पूर्व ए के जैन ने अधिकारियों के साथ उक्त मार्ग का निरीक्षण भी किया।

अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम ने बताया कि सीएम ग्रिड के तहत कलक्ट्रेट तिराहे से धरना स्थल, आईएमए भवन व थाना सदर होते हुए दीवानी तिराहे तक एक स्मार्ट रोड का निर्माण किया जाना है। यह सड़क स्मार्ट रोड की तर्ज पर ही बनायी जायेगी। इसमें फुटपाथ, अंडर केबलिंग आदि की जायेगी। यूरिडा सीईओ ए के जैन ने सभी विभागों के बीच समन्वय बनाने पर जोर देते हुए कहा कि सभी विभाग अपने-अपने विभाग के कार्य समझ लें। ताकि सड़क बनने के बाद उसे दोबारा न खोदना पडे़। उन्होंने कहा कि जल निगम सीवर व पाइप लाइन विद्युत विभाग विद्युत लाइन, इण्यिन ऑयल गैस पाइप लाइन आदि सभी अपने अपने कार्य सड़क निर्माण से पूर्व पूरे कर लें। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि उक्त सड़क निर्माण पर करीब 34 करोड़ का व्यय होने का अनुमान है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद सड़क निर्माण का टेंडर आदि प्रक्रिया पूरी की जायेगी।

इससे पहले यूरिडा सीईओ ए के जैन ने अधिकारियों के साथ उक्त मार्ग का निरीक्षण किया और मैप के साथ किये जाने वाले कार्यो की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव के अलावा मुख्य अभियंता निर्माण बी के सिंह, अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम व आलोक श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जलकल वी बी सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत अवधेशसिंह, जल निगम के अधिशासी अभियंता रचिर यादव के अलावा टैªफिक पुलिस, पीडब्लूडी, विकास प्राधिकारण, इण्डियन ऑयल, आदि विभागों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ग्लोकल विश्वविद्यालय में विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर जागरुकता रैली का आयोजन